Small Business Ideas: दीपावली तक होना है मालामाल, तो मात्र 50 हजार में यह बिज़नेस क्यों नहीं शुरू करते

आजकल स्टार्टअप बहुत प्रकार की सेवाएं दे रहे है अब स्टार्टअप के लिए आवश्यक नहीं है कि वह किसी समस्या को हल करे। अब लोग शानोशौकत और पलो को यादगार बनाने के लिए भी बहुत पैसे खर्च करते है। हर व्यक्ति के जीवन में कुछ ऐसे खास दिन होते हैं और यदि आप एक ऐसा व्यापार शुरू करें जो उन दिनों को यादगार बना सके, तो ऐसी सेवा किसी भी व्यक्ति को सफल बना सकती है। और इससे आप बहुत पैसे कमा सकते है।

हमारे देश में हर दिन कोई ना कोई त्यौहार या उत्सव होता ही है। बर्थडे या शादी जैसे आयोजन में लोग खुशी के साथ पैसा खर्च करते हैं। लोगो के ऐसे ही विशेष दिनों को यादगार बनाने के लिए, हम डिलीवरी बाइ ड्रोन सेवा बिज़नेस की शुरुआत कर सकते है। सोचिए जब:

  • बच्चे, गर्लफ्रेंड या पत्नी के जन्मदिन पर उनका केक हवा में उड़ते हुए उनके सामने आएगा।
  • कोई व्यक्ति शादी के लिए प्रपोज करेगा और जब उसका सहमति प्राप्त होगा, तो आकाश से उसके लिए एक उपहार आएगा।
  • इंगेजमेंट समारोह में दूल्हा और दुल्हन की अंगूठी ड्रोन से डिलीवर होगी।
  • शादी में दूल्हा और दुल्हन के हाथों में वरमाला आसमान से उतरेगी।
  • किसी कॉर्पोरेट कंपनी के इवेंट में मुख्य अतिथि के ऊपर ड्रोन से फूलों की वर्षा होगी।
  • खुशी में जब जश्न मनाया जाएगा, तो ड्रोन से गुलाल बरसाया जाएगा।

ड्रोन की सहायता से किए जा सकने वाले कार्य अनेक हैं। आप ₹50,000 के बजट में उच्च गुणवत्ता वाले ड्रोन प्राप्त कर सकते हैं जो इस प्रकार के कार्यों में उपयोगी होगा। इन कार्यों को सभी को बताने के लिए विज्ञापन की जरूरत नहीं है। आप इंस्टाग्राम, यूट्यूब, व्हाट्सएप और फेसबुक के माध्यम से मुफ्त में लोगों को इसके बारे में सूचित कर सकते हैं। यह एक ऐसा व्यवसाय है जहां जब आप एक इवेंट में प्रदर्शन करते हैं, तो आपके लिए आगामी कई इवेंट की बुकिंग पुष्टि हो जाती है। दीपावली के बाद शादी का सीजन आरंभ होता है, तब तक आप प्रसिद्ध हो चुके होंगे और आपकी व्यापारिक फर्म में कई ड्रोन शामिल हो चुके होंगे।

Leave a Comment